बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने नरेंद्र कुमार जी को किया बिहार गौरव सम्मान से सम्मानित
| Updated: Sep 22, 2021 | Category: Blog

बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने नरेंद्र कुमार जी को किया बिहार गौरव सम्मान से सम्मानित

दैनिक भास्कर द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में आत्मनिर्भरसेना तथा हिन्दराइज फाउंडेशन के संस्थापक श्री नरेंद्र कुमार जी को कोरोना काल के दौरान उनके सराहनीय काम के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बिहार-झारखंड-महाराष्ट्र के सीईओ निशिथ जैन, बिहार-झारखंड के सौरेन्द्र चटर्जी, स्टेट एडिटर सतीश कुमार, गवर्नमेंट वर्टिकल हेट अभय सिन्हा समारोह में मौजूद थे। बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद एवं माननीय स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पाण्डेय जी ने हिन्दराइज फाउंडेशन और आत्मनिर्भर सेना के संस्थापक श्री नरेंद्र कुमार जी को उनके समाज सेवा भाव तथा उनके उल्लेखनीय कार्यों के लिए बिहार गौरव सम्मान तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। माननीय उपमुख्यमंत्री जी ने नरेंद्र कुमार जी द्वारा किये जा रहे कार्यो  एवं सेवाओं के लिए उनकी सराहना की तथा भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी प्रदान की। 

दैनिक भास्कर द्वारा यह कार्यक्रम पटना के आईएमए हॉल में आयोजित किया गया था। नरेंद्र कुमार जी को यह सम्मान उनके द्वारा किये गये उल्लेखनीय कार्यो के लिए मिला। नरेंद्र कुमार जी और उनकी संस्था कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान फ्रंटलाइन वारियर के रूप में लोगों की सहायता के लिए सामने आए और महामारी से पीड़ित लोगों को वित्तीय सहायता सहित टेस्ट और चिकित्सा सम्बंधित सहायता भी प्रदान की।  

इस कार्यक्रम में नरेंद्र कुमार जी के प्रशंसनीय कार्यों और जन सेवा भाव को देखते हुए उन्हें बिहार गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया। इस दौरान माननीय उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री जी के अलावा सोशल एक्टिविस्ट पद्मश्री सुधा वर्गीज, लेखिका पद्मश्री उषा किरण खान, महावीर मंदिर के सचिव आचार्य किशोर कुणाल, सोशल एक्टिविस्ट विकास चंद्र उर्फ गुड्डू बाबा, सोशल एक्टिविस्ट मुकेश हिसारिया, कार्डियो सर्जन व नवरस स्कूल ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स के फाउंडर डॉ. अजीत प्रधान, बिहार हिंदी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष व शिक्षाविद् डॉ. अनिल सुलभ, सोशल एक्टिविस्ट विजय कुमार, सोशल एक्टिविस्ट ऑक्सीजन मैन गौरव राय और ऐसे बहुत से समाज सेवक भी मौजूद थे। 

गौरतलब हो की कोरोना महामारी के दौरान नरेंद्र कुमार जी के परिवार और परिजनों को भी इस महामारी का प्रकोप झेलना पड़ा था। इस दौरान दवाइयों की कमी को देखते हुए नरेंद्र कुमार जी और उनकी संस्था ने सीतामढ़ी जिले के कई अस्पतालों में जरुरी दवाइयां और मुफ्त टेस्ट मुहैया कराए। महामारी के दौरान इनकी टीम ने घर-घर जाकर लोगों का मुफ्त कोरोना टेस्ट किया। इसके अलावा राज्य में चिकित्सा की कमी को देखते हुए उन्होंने अपने घर को कोरोना वार रूम में बदल दिया। जहां महामारी से पीड़ित लोगों को दवाइयां और चिकित्सा उपलब्ध करवाई गई। 

नरेंद्र कुमार जी की संस्था आत्मनिर्भर सेवा किचन के तहत हर रोज हजारों लोगों को मुफ्त भोजन प्रदान किया जाता है। इसके अलावा गावों तथा कस्बों में बच्चों की शिक्षा सुलभ बनाने के लिए भी नरेंद्र कुमार जी की संस्था पाठशाला नाम से कार्यक्रम आयोजित करती है। पाट्यशाला कार्यक्रम में गरीब परिवारों के बच्चो को मुफ्त शिक्षा के साथ साथ स्टेशनरी का सामान तथा मुफ्त भोजन भी वितरित किया जाता है।  नरेंद्र कुमार जी को उनके सुदृढ़ कार्यों के लिए सम्मानित किया गया और वहां मौजूद सभी समाजसेवकों तथा महानुभावो ने उन्हें इस अवार्ड के लिए बधाई दी। नरेंद्र कुमार जी ने इस सम्मान के लिए सभी माननीय अतिथिगण तथा अपनी टीम के प्रति आभार व्यक्त किया। 

Spread the love

Contact Us

Get Conntected

Contact Us